नई दिल्ली, 27दिसंबर, 2020

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest ) का समर्थन करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को विदेश रवाना हो गए। उन्होंने 27 दिसंबर की सुबह कतर एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़ी, सूत्रों के मुताबिक वह इटली की यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। बता दें कि राहुल गांधी के अचानक विदेश यात्रा को लेकर एक बार फिर उनकी गंभीरता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो जारी कर उनपर निशाना साधा है।

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए राहुल गांधी दो बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की भी मांग की है। इस बीच राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि कांग्रेस ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की कि राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहेंगे। रणदीप सुरजेवाला ने पीटीआई को दिए बयान में कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक छोटी व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हो गए हैं और कुछ दिनों के लिए वहीं रहेंगे।’

हालांकि जब सुरजेवाला से यह पूछा गया कि राहुल गांधी कहां गए हैं तो उन्होंने इसका कोई खुलासा नहीं किया। बता दें कि राहुल गांधी की अचानक विदेश यात्रा से सोशल मीडिया पर भी उनको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। कई यूजर्स ने राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर तंज भी कसा है। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इटली के लिए रवाना हुए हैं, वहां उनकी नानी रहती हैं। वह पहले भी उनसे मिलने जा चुके हैं। बता दें कि राहुल गांधी के विदेश रवाना होने के एक दिन बाद ही यानी सोमवार को कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा।