देहरादून, 15 सितम्बर 2021

आम आदमी पार्टी ने भी उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में जाने से पहले संगठनात्मक बदलाव किए हैं। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने इस्तीफा दे दिया है। इसके स्थान पर पार्टी ने गढ़वाल, कुमांऊ और तराई से एक- एक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। वरिष्ठ नेता कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल और प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने संगठनात्मक बदलाव की जानकारी दी। कलेर ने प्रदेश अध्यक्ष पद से  इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि वो खटीमा से सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इसके चलते वो प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी छोड़ रहे हैं। कर्नल कोठियाल ने इसके स्थान पर तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की। कोठियाल ने बताया कि कुमाऊं से भूपेश उपाध्याय, गढ़वाल से पूर्व आईपीएस अनंत राम चौहान और तराई से प्रेम सिंह राठौर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उपाध्याय कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। इसी के साथ पार्टी ने विधानसभा चुनाव कैंपेन कमेटी की भी घोषणा करते हुए दीपक बाली को अध्यक्ष और बसंत कुमार को उपाध्यक्ष नियुक्त है।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप बहुत जल्द ही सभी बची हुई सीटों के लिए भी प्रत्याशियों का चयन कर देगी, किसी भी स्थिति में एक प्रत्याशी दो विधानसभाओं से चुनाव नहीं लडे़गा। इस दौरान आप सह प्रभारी राजीव चौधरी, दीपक बाली, बसंत कुमार, अनंतराम चौहान, प्रेम सिंह राठौड़, भूपेश उपाध्याय मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल 19 को हल्द्वानी आएंगे 
आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 सितंबर को हल्द्वानी दौरे पर आ रहे हैं। यह उनका उत्तराखंड में तीसरा दौरा होगा। इससे पूर्व वो जुलाई और अगस्त में दून के दो दौरे कर चुके हैं। आप ने ट्वीटर हैंडल के जरिए केजरीवाल के दौरे की जानकारी सार्वजनिक की। इस बीच, आप ने उत्तराखंड में बूथ स्तर पर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष दीपक बाली ने बताया कि पार्टी के बूथ संकल्प-आप विकल्प अभियान को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। अभियान के तहत कार्यकर्ता विधानसभाओं में बूथों पर जाकर लोगों को पार्टी की नीतियां बता रहे हैं। पार्टी का सदस्यता अभियान भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here