देहरादून, 8 अगस्त 2021

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में बेहतर कार्य करने के लिए कई महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार दिया गया. सरकार विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं को तीलू रौतेली सम्मान देती है. वहीं, इस सम्मान समारोह में भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिजनों ने शिरकत नहीं की है.

हालांकि इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर वंदना कटारिया को महिला एवं बाल विकास विभाग की ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में अनमोल ग्राम स्वराज संस्थान द्वारा जन जागरण अभियान के अंतर्गत प्रारंभ की जा रही जल-जीवन यात्रा का फ्लैग ऑफ किया.

इस यात्रा का आयोजन सामाजिक संगठन महादेव सेना एवं ग्राम स्वराज संस्थान के तत्वाधान में किया जा रहा है. 16 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा में शिवालयों में जलाभिषेक कर स्वच्छता, नशामुक्त तथा जल संरक्षण की शपथ कराई जाएगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने वंदना कटारिया को तीलू रौतेली सम्मान देने की घोषणा की थी. हालांकि, खेल मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि वंदना के परिजनों से बात हो गई है, उनके उत्तराखंड लौटने पर सीएम से मुलाकत करेंगे. वहीं, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य मौजूद रहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here