कोलकाता, 15जनवरी 2021

बीजेपी (BJP) को कोरोना से ज्यादा खतरनाक बताने को लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां पर पार्टी नेताओं ने पलटवार किया है. नुसरत जहां ने अपने संसदीय क्षेत्र बाशीरघाट में एक ब्लड डोनेशन कैंप में अपने संबोधन के दौरान यह प्रतिक्रिया दी. पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और तृणमूल के नेताओं ने ऐसी बयानबाजी तेज होती जा रही है.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां (Trinamool Congress MP Nusrat Jahan) ने कहा था, “अपनी आंखें और कान खुले रखो क्योंकि आपके आसपास ऐसे कुछ लोग हो सकते हैं, जो कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक हैं. क्या आपको पता है कि कोरोना से ज्यादा क्या खतरनाक है, वो बीजेपी है. क्योंकि उन्हें हमारी संस्कृति के बारे में पता नहीं है, क्योंकि वे मानवता को नहीं समझते. वे कठिन परिश्रम के मूल्य को नहीं समझते. वे केवल कारोबार करना जानेत हैं. उनके पास अथाह दौलत है और वे यह धन हर जगह लुटा रहे हैं. ”  नुसरत जहां ने कहा, बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करती है और दंगे भड़काती है.”

बीजेपी की सोशल मीडिया टीम के हेड अमित मालवीय ( BJP’s social media head Amit Malviya) ने नुसरत जहां के इस बयान को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला बोला है. मालवीय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त हैं.मालवीय ने ट्वीट कर कहा, “पश्चिम बंगाल में वैक्सीन को लेकर घटिया स्तर की राजनीति सामने आ रही है. ममता बनर्जी की कैबिनेट में शामिल एक मंत्री सिद्दीकिला चौधरी ने वैक्सीन को लेकर जा रहे एक ट्रक को ही रोक लिया. अब मुस्लिम बहुल देगांगा इलाके में प्रचार के दौरान तृणमूल सांसद बीजेपी की कोरोना से तुलना कर रही है. लेकिन ममता खामोश हैं, क्यों? तुष्टीकरण?”